प्रियंका खेरा का जीवन परिचय

Priyanka khera biography in hindi ( प्रियंका खेरा का जीवन परिचय ) प्रियंका खेरा को आज भारत में हर कोई जानता है। प्रियंका खेरा भारत में एक जानी मानी मॉडल, अभिनेत्री और डांसर है। सोशल मीडिया पर प्रियंका खेरा के काफी ज्यादा Followers है जो इन्हें Follow करते है। 

आज बॉलीवुड में हर कोई अपनी पहचान बनाना चाहता है, फिर चाहे वो अभिनेता हो या अभिनेत्री। हर अभिनेत्री की तरह से प्रियंका खेरा ने अपने करियर की शुरुआत एक मौडल के तौर पर की थी। इन्होने छोटे स्तर से अपने कार्य की शुरुआत की थी। अपने करियर को बनाने में इन्होने काफी मेहनत की और इसमें यह कामयाब भी रही। 

भारतीय टीवी सीरियल में शास्त्री सिस्टर इनका सबसे पहला सीरियल था जिसमे इन्होने यह काजल नील सरीन के रोल में दिखी थी। इसके अलावा इन्होने कई सीरियल में काम किया है। इनको सबसे ज्यादा पहचान “आधे अधूरे” सीरियल से मिली थी।

इन सब के अलावा प्रियंका खेरा ने और भी कई सीरियल में काम किया था जैसे स्वैगर शर्मा के ट्रायल ऑफ ए मर्डर नाम के विडियो में भी अभिनय किया था जिससे इनको और ज्यादा पहचान मिली थी। 

प्रियंका खेरा टीवी सीरियल में काम करती है इसके अलावा यह Instagram और Facebook जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी काफी एक्टिव रहती है। यही कारण है की आज Social Media पर इनके Followers Millions में है। 

प्रियंका खेरा का जीवन परिचय

टीवी सीरियल की सबसे ज्यादा फेमस अभिनेत्रियों में से एक यह प्रियंका खेरा के बारे में आज हर कोई जानता है। इनका सामान्य जीवन कुछ इस प्रकार है। 

नामप्रियंका खेरा
उपनामप्रियंका
जन्म तारीख8 अक्टूबर 1987
जन्म स्थाननई दिल्ली
पिता का नामज्ञात नहीं
माता का नामज्ञात नहीं
शिक्षास्नातक पूरा कर ली
स्कूलहंस राज मॉडल
कॉलेजदिल्ली विश्वविद्यालय
वजन52 किलोग्राम
बालों का रंगभूरा
आंखों का रंगभूरा
धर्महिंदू
नागरिकताभारतीय
उम्र34 वर्ष
वर्तमान पतामुंबई, महाराष्ट्र
फिगर साइज36-28-36
वैवाहिक स्थितिअविवाहित

प्रियंका खेरा का आरंभिक जीवन

प्रियंका खेरा का आरंभिक जीवन दिल्ली से शुरू होता है। प्रियंका खेरा का जन्म दिल्ली में हुआ था। प्रियंका खेरा का जन्म 8 अक्टूम्बर 1987 को हुआ था वही इनका पालन पोषण भी दिल्ली में ही हुआ था। 

प्रियंका खेरा की शिक्षा

प्रियंका खेरा का जन्म स्थान दिल्ली में ही रहा है। वही इन्होने अपनी पढाई भी दिल्ली से ही की है। इन्होने अपनी स्कूल दिल्ली के हंसराज मॉडल स्कूल से की थी। इसके बाद इन्होने अपनी आगे की स्नातक की पढाई दिल्ली विश्वविद्यालय से की थी। अपनी पढाई के साथ ही इन्होने अपना करियर मॉडलिंग के रूप में बनाने का सोच और आज यह एक जानी मानी मॉडल और एक्ट्रेस है। 

प्रियंका खेरा का करियर

बात करे अगर प्रियंका खेरा के करियर की तो इन्होने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी। कई सालों तक इन्होने एक मॉडल के रूप में कार्य किया उसके बाद यह फ़िल्मी जगत में आ गई जहा पर इन्होने छोटे पर्दे पर काम करना शुरू किया। 

साल 2014 में इन्होने शास्त्री सिस्टर में भी अभिनय किया है जिसके बाद से इनको एक पहचान मिली है। इसके बाद साल 2016 में कलर्स टीवी पर आने वाला सीरियल देवांशी में रज्जो में भी काम किया है। इसके बाद भी इन्होने कई टीवी सीरियल और शो में काम किया है। 

प्रियंका खेरा बॉयफ्रेंड

यह एक ऐसा विषय है जिसके बारे में हर कोई जानना चाहता है। वही अगर हम बात करे प्रियंका खेरा के बॉयफ्रेंड की तो इसके बारे में हमारे पास कोई जानकारी नही है। हालांकि यह भी इसके बारे में बात करना कम ही पसंद करती है। 

प्रियंका खेरा की कमाई

इनकी कमाई की बात करे तो प्रियंका खेरा एक टीवी सीरियल में एक एपिसोड का लगभग 20 से 30 हजार रूपये चार्ज करती है वही एक गाने में अभिनय करने में यह कम से कम 1 – 2 लाख रूपये चार्ज करती है।

प्रियंका खेरा के टीवी सीरियल

प्रियंका खेरा ने अपने करियर में काफी टीवी सीरियल में काम किया है। इन सब में कुछ टीवी सीरियल के बारे में हम आपको बता रहे है – 

  • साल 2014 में शास्त्री सिस्टर टीवी सीरियल में काम किया।
  • 2015 से 2016 तक सीरियल आधे अधूरे में दिखाई दी।
  • 2016 से 17 तक सीरियल देवांशी में काम किया।

यह है वो टीवी सीरियल जिसमे इन्होने काम किया है।

हम उम्मीद करते हैं कि आपको यह लेख Priyanka khera biography in hindi ( प्रियंका खेरा का जीवन परिचय ) पसंद आया होगा, इसे आगे शेयर जरूर करें। यह लेख कैसा लगा, हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.